ग्लोबल आइकन बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने बॉलीवुड में तमाम बेहतरीन फिल्में दी हैं। इनमें से एक फिल्म है ‘मैरी कॉम’ (Mary Kom Film), जोकि बॉक्स ऑफिस पर तो हिट रही ही, क्रिटिक्स ने भी इसे जमकर सराहा था। हालांकि इतनी सफल फिल्म होने के बावजूद प्रियंका की कास्टिंग को लेकर कई सवाल उठे हुए थे। लोगों का कहना था कि मैरी कॉम का किरदार बड़े पर्दे पर निभाने के लिए किसी नॉर्थ ईस्ट फीमेल को लेना चाहिए था। अब प्रियंका चोपड़ा ने भी इस बात को स्वीकार किया है और इस मामले पर अपनी राय व्यक्त की है। ये फिल्म साल 2014 में रिलीज हुटी थी।

प्रियंका चोपड़ा ने बॉक्सर मैरी कॉम का जिक्र करते हुए बताया कि वो आज भी उनके दिल में एक खास जगह रखती हैं। वो उनसे आज भी जुड़ी हुई हैं।


मैरी कॉम की बायोपिक की कास्टिंग को लेकर कई बार चर्चा हुई है। अब प्रियंका चोपड़ा ने खुद स्वीकार किया है कि वो मैरी कॉम जैसी बिल्कुल भी नहीं दिखती हैं, इसलिए नॉर्थ ईस्ट की किसी फीमेल को ये किरदार निभाना चाहिए था।

प्रियंका ने आगे ये भी खुलासा किया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए हामी क्यों भरी? उन्होंने कहा, ‘मैं बतौर ऐक्टर लालची थी कि उनकी कहानी दिखाने का मौका मुझे ही मिले, क्योंकि एक महिला के तौर पर उन्होंने मुझे बहुत इंस्पायर किया।’

वर्कफ्रंट की बात करें तो प्रियंका चोपड़ा जल्द ही फरहान अख्तर की ‘जी ले जरा’ में नज़र आएंगी। इसमें उनके साथ कटरीना कैफ और आलिया भट्ट भी हैं।

Priyanka Chopra mary com

content credit: Nav Bharat Times