Amrita Singh Saif Ali Khan Divorce: बात आज सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) की, जिनकी शादी से लेकर तलाक तक की खबर ने खासी सुर्खियां बटोरीं थीं. सैफ-अमृता की शादी साल 1991 में हुई थी. शादी के समय सैफ अली खान जहां महज 21 साल के थे. वहीं अमृता सिंह की उम्र 33 साल थी. जी हां, सैफ-अमृता की उम्र में 12 साल का अंतर है.

यही नहीं, 1991 में यानी शादी के समय जहां अमृता सिंह इंडस्ट्री की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हुआ करती थीं, वहीं सैफ अली खान ने तब फिल्मों में डेब्यू भी नहीं किया था. बहरहाल, इस शादी से सैफ-अमृता के घर दो बच्चों सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान (Ibrahim Ali Khan) का जन्म हुआ था. 


 
वहीं शादी के 13 साल बाद यानी 2004 में सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक हो गया था. कहते हैं कि इनके बीच आपसी मनमुटाव और झगड़े इस कदर बढ़ गए थे कि इन्हें तलाक लेने का फैसला करना पड़ा था. बहरहाल, अमृता सिंह से तलाक लेने के एक अरसे बाद सैफ से किसी इंटरव्यू में इस तलाक को लेकर सवाल किया गया था, जिसके जवाब में एक्टर ने कहा था, ‘यह दुनिया की सबसे खराब चीज़ थी. मुझे नहीं लगता कि मैं कभी इससे उबर पाऊंगा. एक्टर ने आगे यह भी कहा था कि मैं अक्सर खुद को यह समझाने की कोशिश करता रहता हूं कि जो हुआ सो हुआ मैं अब इसे बदल नहीं सकता हूं.


 
आपको बता दें कि अमृता सिंह से तलाक के बाद सैफ अली खान ने साल 2012 में एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) से शादी कर ली थी. वहीं, अमृता सिंह ने बच्चों की परवरिश की खातिर दूसरी शादी नहीं की और वे अब एक सिंगल मदर हैं.

जब Amrita Singh ने कहा था- बच्चे पैदा करके नहीं डालना चाहती Saif Ali Khan के करियर में रुकावट

Sara Ali Khan ने सिंगल मदर Amrita Singh के साथ बड़ी होने पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘मैंने सॉफ्ट कॉर्नर छिपाना सीखा’

content credit: ABP news